​पुरानीबस्ती पर प्रकाशित सभी ख़बरें सिर्फ अफवाह हैं, किसी भी कुत्ते और बिल्ली से इसका संबंध मात्र एक संयोग माना जाएगा। इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। इसे लिखते समय किसी भी उड़ते हुए पंक्षी को बीट करने से नहीं रोका गया है। यह मजाक है और किसी को आहत करना इसका मकसद नहीं है। यदि आप यहाँ प्रकाशित किसी लेख/व्यंग्य/ख़बर/कविता से आहत होते हैं तो इसे अपने ट्विटर & फेसबुक अकाउंट पर शेयर करें और अन्य लोगों को भी आहत होने का मौका दें।

#व्यंग्य - अर्णब का त्यागपत्र

मुझे बोलने दो नहीं तो मै त्यागपत्र दे दूंगा 
सब कुछ कुशल मंगल चल रहा था। सबके ऊपर मुंबादेवी की कृपा थी लेकिन फिर अचानक २०१४ के चुनाव में नरेन्द्र मोदी की जीत हो गई। इस जीत के चलते आदर्श लिबरल और प्रेस्टिट्युट प्रजाति का जन्म हुआ।

मोदी की जीत के बाद घोष दंपती ने अपना बरसो का बसा बसाया चैनल छोड़ दिया और उनके साथ कई और पत्रकारों ने भी अपने सपनों की बातों को खबर ना बनाने पर अपने अपने चैनल से त्यागपत्र दे दिया।

मोदी जी ने जीत के बाद स्वच्छ भारत अभियान की घोषणा की और गंगा के घाट से इंडिया टुटे को उसके लिए नामांकित किया। इंडिया टुटे के मुखिया ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत कई कूड़े - कचड़ो को लाकर अपने चैनल में रख दिया।

अर्णब खोस्वामी नाम तो सुना ही होगा आपने। चित्रगुप्त और युधिष्ठिर के बाद यदि कोई धर्म का रक्षक है तो वो स्वयं खोस्वामी जी हैं (हम नही कहते लेकिन खोस्वामी जी ये बात मानते हैं)। उनके शो की टीआरपी हमेशा से ऊपर रही है।

सब कुछ कुशल मंगल चल रहा था कि एक दिन हेडलाइन्स टुटे ने अपना नाम बदलकर इंडिया टुटे रख लिया और अचानक से अर्णब के शो की टीआरपी गिर गई और टीआरपी ऊपर लाने के चक्कर में लललित मोदी उनके हत्थे चढ़ गया।

अर्णब के शो पर रोज अपने खिलाफ जिहाद देखकर लललित मोदी  बहुत परेशान था। एक दिन अचानक से टीवी 📺 पर अजूबा फिल्म का संवाद "तुम अगर मेरी जोरू के भाई ना होते तो फौज में एक मामूली सिपाही होते।" इस संवाद से ललित मोदी के दिमक में एक आयडिया आ गया।

आप बीबी से डरते हो? हा आप! मानोगे नही लेकिन डरते तो हो। लललित मोदी जल्द ही स्काइप पर अर्णब खोस्वामी की पत्नी से रखी बंधवा लेगा और फिर किसकी इतनी मजाल जो अर्णब खोस्वामी के बीबी के भाई को कुछ बोल सके। इतनी हिम्मत तो अर्णब में नही है और फिर ये त्यागपत्र मांगने का सिलसिला रेखा-बच्चन साहब के ऊपर बनी अफवाहों की तरह थम जायेगा। यदि अर्णब ने फिर से ललित मोदी का त्यागपत्र माँगा तो अर्णब के धरम पत्नी अर्णब का त्यागपत्र मांग लेंगी

6 टिप्‍पणियां: